Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, May 24, 2024, 7:38 pm

Friday, May 24, 2024, 7:38 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

डीआरएम ने रेलवे टेक्नीशियन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

Share This Post

डीआरएम ने राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत से की शिष्टाचार भेंट

राइजिंग भास्कर डॉट कॉम. जोधपुर

जोधपुर, 16 अगस्त। उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर रेल मंडल के टेक्नीशियन-1, मनीष को डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह प्रशस्ति पत्र एक बड़ी दुर्घटना टालने के लिए दिया गया है। साथ ही डीआरएम ने माननीय राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत से शिष्टाचार भेंट की और जोधपुर रेल मंडल पर चल रहे हैं कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कर्मचारी को माननीय सांसद द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया गया।

डीआरएम ने बताया कि कैरिज एवं वेगन विभाग के कर्मचारी मनीष जो 04 अगस्त को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पर अपनी ड्यूटी पर कार्यरत था। कर्मचारी गाड़ी संख्या 14646 जम्मूतवी-जैसलमेर के कोच परीक्षण के दौरान पाया की कोच के लीवर हैंगर पिन नहीं है। जिस पर तुरंत प्रभाव से कर्मचारी द्वारा कंट्रोल, स्टेशन पर उपस्थित अधिकारियों को नोट करवाया जिस पर विभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए कोच के नया लीवर हैंगर पिन लगाया गया और संभावित बड़ी दुर्घटना को टाला गया।

कर्मचारी ने गाड़ी के निर्धारित ठहराव के समय में ही कोच को सर्विस के योग्य बनाया। कर्मचारी की सूझबूझ और सतर्कता, समय-पालनता और सुरक्षा के साथ निर्धारित समय अवधि में कोच को मेंटेन कर गाड़ी रवाना किया गया। कर्मचारी ने रेल संरक्षा और सुरक्षा के प्रति तत्परता दिखाते हुए संभावित दुर्घटना को रोका।

इस प्रकार टेक्नीशियन, मनीष ने अपनी ड्यूटी पर सतर्क रहते हुए न केवल बड़ी दुर्घटना होने से बचाया बल्कि अन्य गाडियों का अनावश्यक विलम्ब भी बचाया। इस दौरान मंडल कार्मिक अधिकारी डॉ अरविंद कुमार उपस्थित थे।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment