Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, May 24, 2024, 6:43 pm

Friday, May 24, 2024, 6:43 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

रामदेवरा मेला 2023 के सफल आयोजन के लिये मिटींग का आयोजन

Share This Post

राइजिंग भास्कर डॉट कॉम. जोधपुर

भारतवर्ष में विश्वविख्यात बाबा रामदेव के मेले को लेकर आज महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज जोधपुर जयनारायण शेर व सम्भागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा के नेतृत्व में रामदेवरा में मेले के आयोजन को लेकर मिटींग का आयोजन किया गया। जिसमें सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस वर्ष दिनांक 31.08.2023 से 27.09.2023 तक तथा द्वितीय चरण मुख्य मेला दिनांक 17.09.23 से 27.09.23 तक आयोजित होगा।

महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज जयनारायण शेर, ने बताया कि इस मेले को सफल आयोजन के लिये सभी सम्बन्धित वृत्ताधिकारी/थानाधिकारी/प्रभारी, यातायात शाखा को इस बाबत निर्देश दिये कि इस मेले के दौरान प्रतिदिन देश के कोने-कोने से दर्शनार्थी / श्रद्वालु / यात्रीगण बाबा रामदेव के दर्शनार्थ विभिन्न साधनों, पैदल, पैदल संघ के रूप में, वाहनों, रेल मार्ग आयेगें उनकी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने तथा असामाजिक तत्व, गुण्डा तत्व, जेब कतरे, जहरखुरानी, आपराधिक प्रवृति के लोगों को आपराधिक कृत्यों को अंजाम देने से पहले रोकने के लिये कार्ययोजना तैयार कर प्रभावी रूप से लागू करने के निर्देश दिये। इसके साथ दुर्घटनाओं को रोकने के लिये मुख्य मार्गो पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाये रखने के आवश्यक निर्देश दिये।

इसी दौरान व्यवसायी संघो के प्रतिनिधियों ने भी संभागीय आयुक्त और महानिरीक्षक पुलिस से मिलकर स्वागत व अभिन्नदन किया तथा आश्वासन दिया कि रामदेवरा मेले को सुचारू व्यवस्था के लिये हर सम्भव प्रशासन का सहयोग करने, अपने प्रतिष्ठानांे पर सी०सी०टी०वी कैमरे लगवाने तथा आवारा पशुओं के साथ आवश्यक स्थानों पर रफलेक्टर लगवाने की चर्चा की।

इससे पहले जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर श्री विकास सांगवान के साथ महानिरीक्षक पुलिस ने रामदेवरा थाने का निरीक्षण किया जहॉं पर महानिरीक्षक रेंज को गार्ड सलामी दी जाकर भव्य स्वागत किया गया। इसके उपरान्त इस वर्ष के रामदेवरा मेला की पुलिस प्रबंधन की मीटिंग ली गयी। तत्पश्चात् सी.एल.जी, सुरक्षा सखी, पुलिस मित्र, व्यापार मण्डल, प्रभुद्धजन, सरपंच रामदेवरा, के साथ सामुदायिक पुलिसिंग के माध्यम से रामदेवरा मेला में सहयोग का आव्हान, यातायात व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण, सुरक्षा व्यवस्था, आपराधिक सूचना दिये जाने का सभी ने भरोंसा जताया। मीटिंगों में पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने पुलिस प्रबंधन, अपराध नियन्त्रण, यातायात व्यवस्था पर जानकारी दी। महानिरीक्षक पुलिस ने पुलिस के जवानों से भी संवाद कर उनको पूर्ण मुस्तैदी से ड्यूटी हेतू अभिप्रेरित किया।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment