Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, May 24, 2024, 7:17 pm

Friday, May 24, 2024, 7:17 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

जैसलमेर के सोनू से प्रारंभ हुआ लाइम स्टोन का लदान

Share This Post

-उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने किया लदान का शुभारंभ
-चालक दल के लिए नए रनिंग रूम का किया उद्घाटन
-जोधपुर मंडल के एक दिवसीय दौरे पर रहे रेलवे महाप्रबंधक

राइजिंग भासकर डॉट कॉम. जोधपुर

उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने बुधवार को जोधपुर मंडल के एक दिवसीय दौरे के तहत विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया तथा चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लिया।

रेलवे महाप्रबंधक ने इस दौरान सोनू रेलवे स्टेशन के पास प्रधानमंत्री गति शक्ति विजन के तहत विकसित नए कार्गो टर्मिनल से वंडर सीमेंट लिमिटेड के लाइम स्टोन से लदे पहले रैक को हरी झंडी दिखाने के साथ ही इस नई साइडिंग से लदान की शुरुआत की।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जोधपुर मंडल की व्यवसाय वृध्दि इकाई (बीडीयू) के प्रयासों से सोनू लदान क्षेत्र में वंडर सीमेंट लिमिटेड द्वारा रिकार्ड समयावधि में कार्गो टर्मिनल की स्थापना की गई है जहां से देश के विभिन्न हिस्सों में श्रेष्ठ लाइम स्टोन का लदान होगा और इससे रेलवे के राजस्व में वृद्धि होगी।

संक्षिप्त कार्यक्रम में उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रणय प्रभाकर,प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक नरसिंह,जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने संबोधित किया और वंडर सीमेंट लिमिटेड को नई लदान साइडिंग के आरंभ होने पर बधाई दी।

प्रारंभ में वंडर सीमेंट लिमिटेड के डायरेक्टर पी पाटीदार ने स्वागत किया,एमसीएम रेड्डी ने प्रोजेक्ट पर प्रकाश डाला जबकि अंत में यूनिट इंचार्ज राजेंद्र बोड़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। नई साइडिंग से साढ़े चार हजार टन लाइम स्टोन से लदा पहला रैक निम्बाहेड़ा के लिए रवाना हुआ जिससे रेलवे को करीब 54 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का संचालन राजकुमार जोशी ने किया।

अधिकारी रहे उपस्थित

इस अवसर पर रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा,पीसीओएम प्रणय प्रभाकर,पीसीसीएम नरसिंह,डीआरएम पंकज कुमार सिंह,सीनियर डीओएम अजीत मीणा, सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा, सीनियर डीइइ विजय चौधरी,सीनियर डीइएन विनय टाक, यशवेंद्र सिंह,सीनियर डीएससी आरपीएफ अनुराग मीणा व सीनियर डीएमई पावर रवि मीणा इत्यादि उपस्थित थे।

सोनू में रनिंग रूम का उद्घाटन

रेलवे महाप्रबंधक ने सोनू रेलवे स्टेशन पर चालक दल के लिए नवनिर्मित रनिंग रूम का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा इसके परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि नए रनिंग रूम में चालक दलों के विश्राम कक्ष के साथ अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने सोनू रेलवे स्टेशन के गुड्स शेड का निरीक्षण भी किया।

जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण

इस दौरान महाप्रबंधक शर्मा ने जैसलमेर रेलवे स्टेशन के कराए जा रहे पुनर्विकास कार्यों की प्रगति का भी जायजा लिया और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की। उन्होंने निर्माण एजेंसी से निर्माण के लिए निर्धारित सभी मानकों की गंभीरता से पालना के निर्देश दिए।

किए रामदेवजी की समाधि के दर्शन

एक दिवसीय दौरे के अंतर्गत शर्मा ने रामदेवरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया तथा रामदेवरा मेलार्थियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया । इस अवसर पर उन्होंने अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत रामदेवरा स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का अवलोकन किया बाद में उन्होंने बाबा रामदेव मंदिर पहुंचकर रामदेवजी की समाधि के दर्शन किए।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment