Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, June 21, 2024, 10:07 pm

Friday, June 21, 2024, 10:07 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में जोधपुर-जैसलमेर बंद सफल, टायर जलाए, रैली निकाली, ज्ञापन सौंपा

Share This Post

जोधपुर से शिव वर्मा और जैसलमेर से कैलाश बिस्सा की रिपोर्ट

करणी राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखेदवसिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजपूत समाज के साथ सर्व समाज का गुस्सा मुखर हुआ। करणी सेना के आह्वान पर बुधवार को जोधपुर और जैसलमेर बंद सफल रहा। बंद को सर्व समाज के साथ ब्राह्मण समाज का पूरा सपोर्ट रहा। आज सुबह से ही जोधपुर और जैसलमेर में बाजार बंद रहे।

जोधपुर में मधुबन, आईटीआई चौराहा, शास्त्री नगर, जालोरी गेट, सरदारपुरा, नई सड़क, सोजती गेट, घंटाघर, पावटा, महामंदिर, बीजेएस और तमाम बाजार बंद रहे। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। बाजारों में और चौराहों में दुकानें बंद करवाई गई। कई जगह पर लोगों ने स्वेच्छा से दुकानें बंद रखी तो कई व्यापारी सटर आटे बंद कर बाहर खड़े हो गए। केवल आवश्यक सेवाएं और मेडिकल दुकानें खुली रही। कल से ही सुखदेव सिंह की हत्या के बाद जोधपुर जैसलमेर में प्रदर्शन होने लगे थे। जैसलमेर में तो कल रात को देर तक हंगामा चलता रहा। करणी राजपूत सेना के प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्रसिंह के आह्वान पर जैसलमेर बंद की तैयारियां कल रात से ही शुरू हो गई थी। कल रात हनुमान चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सुरेंद्रसिंह ने अपना गुस्सा जाहिर किया। इस बंद को जैसलमेर और जोधपुर में सर्व समाज के साथ ब्राह्मणों और माहेश्वरियों ने भी समर्थन दिया। सुरेंद्रसिंह ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी करणी सेना के प्रखर नेता थे। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों और बणियों को गालियां देने वालों को क्षत्रियों की तलवारों से गुजरना हाेगा। जब जेएनयू में ब्राह्मणों को गालियां दी जा रही थी तो सुखदेव सिंह ने अपना गुस्सा जाहिर किया और ब्राह्मणों का बचाव किया था। वे सर्व समाज के मान्य नेता थे और उन्होंने सर्व समाज के लिए काफी कुछ किया था। सुरेंद्रसिंह ने कल कहा था कि राजस्थान में आम आदमी सुरक्षित नहीं है। सुखदेसिंह गोगामेडी को अपनी सुरक्षा की चिंता थी मगर राजस्थान सरकार और प्रशासन ने उनकी सुरक्षा में चूक की। उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई होती तो यूं उनकी हत्या नहीं होती। इधर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, हरीश चौधरी सहित कई नेताओं ने सुखदेवसिंह गोगामेडी की हत्या पर रोष जताया है। इन नेताओं ने ट्वीट कर गोगामेडी की हत्या के बाद शोक संतप्त परिवार को ढाढस बंधाया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

इधर जोधपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा और सुबह से ही बाजार बंद करवाने के लिए युवाओं की भीड़ सड़कों पर नजर आई। चारों तरफ आक्रोश था। नई सड़क पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ रही। इस बीच कई जगह चौराहों पर नारेबाजी हुई और टायर जलाकर आग लगा दी गई। पूरा जोधपुर बंद रहा। कई जगह टैंपू और सिटी बसें भी पूरी तरह नहीं चली। कई जगह सिटी बसें और टैंपो आधी राह से ही लौट रहे थे। टैक्सी वाले और ऑटो वाले भी रुकवाए जा रहे थे। बाजार बंद रहने से लोगों को जरूरत का सामान खरीदने में भी परेशानी हुई। मॉल और बड़ी दुकानें भी बंद रही। नई सड़क पर सभी बड़ी छोटी दुकानें लगभग बंद रही। जैसलमेर में हनुमान चौराहा, गड़सीर, पंसारी बाजार, गोपा चौक और तमाम मार्केट बंद रहे। व्यापारियों का बंद को पूरा समर्थन मिला। जगह-जगह सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की चर्चा रही। राजपूत समाज के साथ सर्व समाज में पुलिस प्रशासन के खिलाफ गुस्सा रहा। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किए। दोपहर बाद प्रशासन और पुलिस को ज्ञापन भी दिए गए और हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की गई।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment