Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, June 21, 2024, 12:09 am

Friday, June 21, 2024, 12:09 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

निगम उत्तर और दक्षिण विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप आज से शुरू करेंगे

Share This Post

राखी पुरोहित. जोधपुर
नगर निगम उत्तर और दक्षिण की ओर से विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का दूसरा चरण मंगलवार से शुरू होगा। आयुक्त (उत्तर) अतुल प्रकाश ने बताया कि केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थी तक पहुंचाने की उद्देश्य से अब दूसरे चरण के विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप आयोजित किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार से दूसरे चरण के कैंप की शुरुआत होगी और 17 फरवरी तक नगर निगम उत्तर कुल 24 स्थान पर विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप आयोजित करेगा। उपायुक्त (उत्तर) ललित सिंह ने बताया कि दूसरे चरण के शिविरों में उज्ज्वल योजना, पी.एम स्वनिधि योजना, हेल्थ चैक अप, आयुष्मान आभा कार्ड, आधार कार्ड अपडेशन एवं रजिस्ट्रेशन, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना से पात्र लाभार्थियों को प्राथनिकता के आधार पर लाभान्वित किया जाएगा।
यह रहेगा आगामी शिविरों का कार्यक्रम
आयुक्त (उत्तर) अतुल प्रकाश ने बताया कि  6 फरवरी को अंबेडकर पार्क प्रताप नगर और गरबा पार्क प्रताप नगर में, 7 फरवरी को मंडोर गार्डन और अमृतलाल स्टेडियम में, 8 फरवरी को राम तलाई मैदान गोकुल जी की प्याऊ और माधव उद्यान माता का थान में , 9 फरवरी को रैगर समाज सामुदायिक भवन भदवासिया और रामबाग महामंदिर में,  10 फरवरी को कृष्णा पार्क और बाबू लक्ष्मण सिंह पार्क महामंदिर में, 11 फरवरी को शबरी वाटिका और श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में, 12 फरवरी को मानसागर पार्क और वैदिक कन्या स्कूल में, 13 फरवरी को नागोरी बेरा नागोरी गेट फायर स्टेशन और उम्मेद गार्डन में, 14 फरवरी को उम्मेद स्टेडियम एवं घंटाघर में,  15 फरवरी को बाईजी का तालाब और सिवांची गेट गैराज में, 16 फरवरी को माली समाज भवन कालूराम जी की बावड़ी और आर्य समाज परिसर सूरसागर में, 17 फरवरी को विद्यासाला डाइट और काली बेरी स्कूल में कैंप आयोजित होंगे।
इसी तरह आयुक्त (दक्षिण) डॉ. टी शुभ मंगला ने बताया कि नगर निगम दक्षिण ने पहले चरण के कैंप में पात्र लाभार्थियों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए।  इसी क्रम में  मंगलवार से इन कैंपों का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है। आयुक्त ने बताया कि इन कैंपों में प्रतिदिन दो कैंप आयोजित किए जाएंगे और कैंप में आने वाले पात्र लाभार्थियों को उज्जवला योजना, पी.एम. स्वनिधि योजना, हेल्थ चैक अप, आयुष्मान व आभा कार्ड, आधार कार्ड अपडेशन एवं रजिस्ट्रेशन, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। आयुक्त ने बताया कि सभी सम्बन्धित विभाग के प्रतिनिधि एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।  6 फरवरी को यूआईटी पार्क मसूरिया एवं समन्वय नगर पार्क में, 8 फरवरी को मिल्कमैन कॉलोनी और बाबा रामदेव मंदिर में, 9 फरवरी को नगर निगम कार्यालय और टंकी वाला पार्क चांदना भाकर में कैंप आयोजित होंगे।
Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment