Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, May 24, 2024, 6:25 pm

Friday, May 24, 2024, 6:25 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

महाशिवरात्रि : भीम भड़क में 3200 किलो वजनी शिवलिंग के किए दर्शन

Share This Post

शिव वर्मा. जोधपुर

शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर कायलाना की पहाड़ियों पर स्थित प्राचीन भीमेश्वर महादेव मंदिर भीम भड़क परिसर में शुक्रवार को महाशिवरात्रि का पर्व बड़े उमंग व उल्लास के साथ मनाया गया। मन्दिर परिसर में स्थित 3200 किलो वजनी शिवलिंग के दर्शनार्थ के लिए दूर दूर से शिव भक्त मंदिर पहुंचना शुरू हो गए।
महाशिवरात्रि के इस पावन उत्सव के अवसर पर मंदिर परिसर में सुबह 5 बजे से ही पूजा पाठ का सिलसिला शुरू हो गया। भक्तों ने बम बम भोले के जयकारांें के साथ शहर के सबसे बड़े शिवलिंग पर जल, दूध और बेल पत्र चढ़ा कर अभिषेक किया। मंदिर के महंत भाखरानंदगिरी महाराज ने बताया कि शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए सुबह से भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। जलाभिषेक के लिए मंदिर से लेकर बाहर तक शिव भक्तों की कतार लगी रही। वहीं मंदिर समिति ने भक्तों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए।
उन्होनें बताया कि शिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव भक्तों ने ना सिर्फ शिवालय के दर्शन किए बल्कि रंग बिरंगे फूलों से भगवान शिव की शिवलिंग पर श्रृंगार भी किया। इस दौरान मंदिर परिसर में विविध तरह के आयोजन किए गए। ओम नमः शिवाय के मंत्रों का जाप करते हुए सालासर बालाजी सेवा समिति के संयोजक लवीन प्रजापत, ललीत पंवार, देवेन्द्र चैहान, विनोद खेतानी व अरूण माथुर आदि ने शिवलिंग का जलाभिषेक किया।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment