Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, June 20, 2024, 11:26 pm

Thursday, June 20, 2024, 11:26 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

स्कूली बच्चों ने तुलसी पूजन का लिया संकल्प, मातृ शक्ति की उतारी आरती

Share This Post

अरुण कुमार माथुर. जोधपुर

निजी शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत बच्चों ने क्रिसमस डे 25 दिसंबर की पूर्व संध्या पर इस बार सेंटा क्लाॅज ना बन कर राष्ट्र भक्त बनने का संकल्प लिया। इन बच्चों ने आरएसएस की पोशाक पहन कर 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक इस वीक को तुलसी पूजन दिवस के रूप में मनाने की शपथ ली। साथ ही बच्चों ने माता पिता की सिर्फ आरती ही नहीं उतारी बल्कि फूलों से उनकों आचमन किया और दोनों हाथ जोड़ कर गलती के लिए क्षमा और उज्जवल भविष्य के लिए आशीष मांगा।
गोल बिल्डिंग चैराहें पर रविवार को क्रिसमस डे की पूर्व संध्या पर आयोजित संकल्प कार्यक्रम में भाग लेते हुए निजी शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत इन बच्चों ने आरएसएस की पोशाक पहन कर 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस और 14 फरवरी को मातृ पितृ दिवस के रूप में मनाने का भी संकल्प लिया। पण्डित ललित शर्मा ने इन स्कूली बच्चों को तुलसी का महत्व बताते हुए तुलसी पूजन का संकल्प दिलाया। गोल बिल्डिंग मौहल्ला विकास समिति के अध्यक्ष अरूण माथुर ने तुलसी के पौधें और प्रेमप्रकाश जालानी, चन्द्रेश जालानी व गौरव जालानी ने बच्चों को उपहार स्वरूप चंदन व कुमकुम पाउच भेंट कर उनका अभिनन्दन किया।
क्रिसमस डे पर सेंटा क्लाॅज की पोशाक नहीं पहनने और आरएसएस की पोशाक पहन कर तुलसी पूजन दिवस मनाने वाले बच्चों को विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, ओम शक्ति संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपने सम्बोधन में जोकर नहीं राष्ट्र भक्त बनने का आह्वान किया। इसके बाद बच्चों ने घर घर में जाकर तुलसी के पौधें, चंदन व कुमकुम का वितरण कर अभिभावकों से अपील की कि वे 25 दिसंबर को क्रिसमस डे नहीं मनाकर अपने बच्चों को तुलसी पूजन दिवस मनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के तरूण सोतवाल, अमित पाराशर, अजय सियोटा, भुवनेश खनालिया के अलावा ओम शक्ति संगठन के अध्यक्ष हेमराज शर्मा, दयाराम सियोटा, पुरषोत्तमदास खेमनानी, राजेन्द्र शर्मा, गोल बिल्डिंग मौहल्ला विकास समिति के अध्यक्ष अरूण माथुर, दीपक सोनी, उत्तम जैन, सोनू सैन व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महामंत्री मुकेश लोढ़ा, लक्ष्मीचन्द धारीवाल आदि उपस्थित रहे।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment