Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, June 21, 2024, 1:01 am

Friday, June 21, 2024, 1:01 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना : अयोध्या-हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए विशेष ट्रेन भगत की कोठी से सोमवार को हुई रवाना

Share This Post

राखी पुरोहित. जोधपुर
राजस्थान सरकार की महत्वाकांक्षी योजना वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अन्तर्गत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए जोधपुर से अयोध्या-हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए विशेष ट्रेन सोमवार को भगत की कोठी से रवाना हुई।
इनमें से भगत की कोठी, जोधपुर रेलवे स्टेशन से 580 वरिष्ठ नागरिकों को अयोध्या-हरिद्वार-ऋषिकेश तीर्थ स्थल की यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया था। यात्रा के लिए जोधपुर संभाग से 385 वरिष्ठ नागरिक उपस्थित हुए। ट्रेन में यात्रा कर रहे वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए एक ट्रेन प्रभारी, चिकित्सा दल मय आवश्यक दवाईयां एवं उपकरण तथा प्रत्येक कोच में 02 अनुरक्षक (कुल 22 अनुरक्षक) की ड्यूटी लगाई गई हैं जो आवश्यक दवाईयां एवं उपकरण उपलब्ध करवाने का जिम्मा निभाएंगे।
मौके पर पशुपालन, गोपालन एवं देवस्थान विभाग के मंत्री जोराराम कुमावत, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली, सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी, पूर्व जेडीए अध्यक्ष प्रो. महेन्द्र सिंह राठौड, पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, जगाराम विश्नोई, मनोहर पालीवाल, प्रसन्नचंद मेहता, नरेन्द्र कच्छवाह, नरेश सुराणा सहित देवस्थान विभाग, उदयपुर के अतिरिक्त आयुक्त मुकेश चौधरी उपस्थित रहे। इनके द्वारा वरिष्ठ तीर्थ यात्रियों को शुभकामना संदेश दिये गये और हरी झंडी दिखाकर तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन को रवाना किया गया।
Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment