Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, June 21, 2024, 1:07 am

Friday, June 21, 2024, 1:07 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

लोकसभा आम चुनाव- 2024 :  जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली चुनाव कार्यो से संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक

Share This Post

चुनाव कार्यों को गंम्भीरता के साथ समय सीमा में संपादित करने के दिए निर्देश

तनमय बिस्सा. जैसलमेर

आगामी लोकसभा आम चुनाव-2024 को ध्यान में रखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) प्रताप सिंह ने चुनाव कार्य के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिये कि उनको लोकसभा चुनाव के संबंध में जिन कार्यो का दायित्व सौंपा है उसको गम्भीरता से लेते हुए समय सीमा में संपादित करावें।
जिला निर्वाचन अधिकारी सिंह ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्री सभा कक्ष में लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिये । बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी परसाराम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, उपखण्ड अधिकारी हनुमान सिंह राठौड़, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर के साथ ही प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव के संबंध में प्रकोष्ठ प्रभारियों को सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि सभी कार्य समय पर करवाना सुनिश्चित करें इसके साथ ही चुनाव कार्य में लगाये जाने वाले अधिकारियों कर्मचारियों का डेटा भी प्राप्त कर लें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के संबंध में समय – समय पर जारी किये जाने वाले दिशा – निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए कार्यों को सम्पादित करें।
उन्होंने बैठक के दौरान स्वीप गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि स्वीप गतिविधियों का प्रभावी ढंग से संचालित करें। उन्होंने प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिये कि वे सभी प्रशिक्षणों को सूचारू रूप से संपादित करें। उन्होंने चुनाव टास्क कि अनुपालना समय पर कराने के निर्देश दिये।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी परसाराम ने प्रकोष्ठ प्रभारियों द्वारा लोकसभा चुनाव के संबंध में किये जाने वाले कार्यो की जानकारी दी एवं अब-तक की गई गतिविधियों की भी उनसे जानकारी ली।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment