Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, June 13, 2024, 3:42 pm

Thursday, June 13, 2024, 3:42 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

श्री जांगिड़ समाज स्वर्गाश्रम, सिंवांची गेट में समाज की महिला मंडल ने लगाए परिंडे व पौधे, बीएन शर्मा ने किया कूलर भेंट

Share This Post

पंकज जांगिड़. जोधपुर

भीषण गर्मी के चलते अखिल भारतीय जांगिड ब्राह्मण महासभा प्रदेश सभा महिला मंडल की अध्यक्ष डाॅ. मोनिका आर. करल की अगुवाई में मंडल की यशोदा शर्मा, प्रेमलता जांगिड, ऋचा शर्मा आदि ने मौन मूक पक्षियों हेतु सिवांची गेट स्थित जांगिड़ समाज स्वर्गाश्रम में स्वर्गाश्रम के प्रबंधक ईश्वर मांकड़ की प्रेरणा से परिंडे तथा पर्यावरण संरक्षण और वातावरण शुद्धिकरण के लिए जामुन, गिलोय, चीकू, बेल, आम के पौधे लगाए। साथ ही पक्षियों के लिए चुग्गा-दाना की व्यवस्था की।

महिला मंडल ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हर परिवार को सदस्यों की संख्या के आधार पर अपने शहर व कस्बे में पौधरोपण करना चाहिए, साथ ही जब परिवार में नए मेहमान का आगमन हो तो उसके स्वागत में 11 पौधे लगाने चाहिए। समाजसेवक बी.एन. शर्मा द्वारा स्वर्गाश्रम के लिए कूलर भेंट किया गया।

इस मौके उपस्थित अखिल भारतीय जांगिड ब्राहमण महासभा प्रदेश सभा जोधपुर के जिलाध्यक्ष दिलीप जांगिड ने कहा कि हमारा समाज बदल रहा है समाज बंधु एवं महिला मंडल आगे आकर जो सहयोग प्रदान कर रहे हैं। वास्तविकता में यही सहयोग समाज हितार्थ कार्य है और विकास में प्रथम पायदान है। और समाजहित में एक नई सोच है। इन सेवा कार्यों के लिए स्वर्गाश्रम के प्रबंधक ईश्वर मांकड़, पंकज जांगिड व सम्पत कुलरिया ने समाजसेवकों का आभार प्रकट किया।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment