Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, October 6, 2024, 11:57 pm

Sunday, October 6, 2024, 11:57 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

विहिप का षष्टि पूर्ति महोत्सव 24 अगस्त से 1 सितंबर तक 

Share This Post

प्रान्त के 8 हजार गांव में जन्माष्टमी स्थापना दिवस पर विहिप करेगा कार्यक्रम 

अरुण कुमार माथुर. जोधपुर

विश्व हिन्दू परिषद जोधपुर प्रान्त कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शिशु मंदिर विद्यालय मे सम्पन्न हुई। बैठक में विगत के छह मास के कार्यों की समीक्षा कर आगामी वर्ष की कार्ययोजना, षष्टीपूर्ति वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रखंड स्तर पर बड़े कार्यक्रम की योजना पर चिंतन किया गया ।

प्रान्त बैठक में केंद्रीय महामंत्री बजरंगलाल बागड़ा ने कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक कार्य का पाथेय प्रदान करते हुए कहा कि षष्टीपूर्ति पर्व का समापन वर्ष हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, इस वर्ष को हमने संकल्प वर्ष के रूप मे मनाया है जिसमे विगत साठ वर्षो से हिन्दू समाज की सेवा और एकता सुदृढ़ करने, धार्मिक जनजागरण, हिन्दू गौरव की पुनरप्रतिष्ठा, हमारे आस्था केंद्रों की सुरक्षा, तथा सामाजिक सदभाव को स्थापित करने मे विहिप ने महत्वपूर्ण कार्य किया है, ऐसे अनेको प्रत्यक्ष उदाहरण है जिसमे विहिप के आंदोलनों, संघर्ष व सतत कार्य करने से युगन्तरकारी परिणाम आये है. अब हमारा कर्तव्य है की जो परिवार हमसे अभी तक जुड़ा नहीं है उस तक कार्यकर्ता विहिप के कार्यों व उद्देश्यों को लेकर जाए ।

बैठक में राजस्थान क्षेत्र संगठन मंत्री राजाराम ने हाल मे जोधपुर मे सम्पन्न हुई विहिप केंद्रीय बैठक के निर्णयों व कार्ययोजना की जानकारी प्रदान की। क्षेत्रमंत्री सुरेश उपाध्याय ने प्रवास योजना, संगठन विस्तार पर अधिक ध्यान देने पर जोर दिया।

प्रान्त संगठन मंत्री राजेश पटेल ने संगठन के विविध आयामों की कार्ययोजना व संगठनात्मक गतिविधियों को बढ़ाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि आज का युग धरातल से अधिक वैचारिकता का है । हम विमर्श स्थापित कर हमारे विचारों को जनमानस के मस्तिष्क पटल पर रखते हुए समाज की विघटनकारी नीति विचारों को तोड़ना भी महत्वपूर्ण है ।
प्रान्त मंत्री परमेश्वर जी जोशी ने प्रान्त के संगठन का प्रतिवेदन प्रस्तुत कर आगामी कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं हेतु आवश्यक निर्देश दिए एवं नए दायित्वों की घोषणा की।

प्रान्त प्रचार प्रमुख अमित पाराशर ने बताया कि बैठक में संत विष्णु भारती महाराज जालौर, प्रान्त अध्यक्ष डॉ राम गोयल , प्रान्त उपाध्यक्ष सुमन पुरोहित, प्रान्त सहमंत्री महेंद्र सिंह राजपुरोहित, महेंद्र उपाध्याय, बजरंग दल प्रान्त संयोजक विक्रम परिहार, दुर्गावाहिनी संयोजिका कुसुम थावानी सहित प्रान्त, विभाग व जिला कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी उपस्थिति रहे ।

विक्रांत अग्रवाल होंगे महानगर मंत्री

विहिप के महत्वपूर्ण दायित्व महानगर के मंत्री की बैठक में घोषणा हुई जिसमें विक्रांत अग्रवाल अब मंत्री का कार्य देखेंगे। साथ ही सोमेंद्र भाटी प्रान्त सह गोरक्षा प्रमुख व तरुण सोतवाल व निखिल व्यास प्रान्त प्रचार टोली सदस्य होंगे ।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment