Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, October 6, 2024, 9:48 pm

Sunday, October 6, 2024, 9:48 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तिरंगा मैराथन को किया रवाना

Share This Post

तिरंगा राष्ट्रीय स्वाभिमान, एकता और अखण्डता का प्रतीक,  मुख्यमंत्री ने भी धावकों के साथ मैराथन में लिया हिस्सा

शिव वर्मा. जयपुर

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने मंगलवार सुबह ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत तिरंगा मैराथन को अल्बर्ट हॉल से रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आसमान में गुब्बारे छोड़कर ‘हर घर में तिरंगा’ फहराने का संदेश दिया। श्री शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज थामे स्वयं भी धावकों के साथ मैराथन में हिस्सा लिया। जयपुर ग्रेटर नगर निगम द्वारा आयोजित इस रैली में हजारों धावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

शर्मा ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की ऐसी अभिनव पहल है, जो देश के प्रत्येक नागरिक में राष्ट्रीय स्वाभिमान और गौरव की भावना जागृत करती है। आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वाधान में शुरू किया गया यह अभियान अब एक जन आंदोलन बन गया है। इस अभियान के तहत घर में ध्वज फहराना ना केवल तिरंगे से व्यक्तिगत जुड़ाव का अहसास करवाता है, बल्कि राष्ट्र निर्माण में हम सभी नागरिकों की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तिरंगा हमारे राष्ट्रीय स्वाभिमान, एकता तथा अखण्डता का प्रतीक है तथा इस तिरंगा मैराथन के माध्यम से हम सभी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान में देश के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को देश के विकास में योगदान देने का संकल्प लेना चाहिए जिससे विकसित भारत की परिकल्पना साकार हो सके। उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि हम सभी राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव से काम करें जिससे देश एवं प्रदेश आगे बढ़ सकें।

इस अवसर पर सांसद श्रीमती मंजू शर्मा, जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर श्रीमती सौम्या गुर्जर, जयपुर कलेक्टर  प्रकाश राजपुरोहित सहित नगर निगम ग्रेटर के अधिकारी मौजूद रहे।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment