Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, September 15, 2024, 3:39 am

Sunday, September 15, 2024, 3:39 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

राजस्व कार्यों को मिशन मोड पर लेकर उनका करें त्वरित निस्तारण :  जिला कलक्टर

Share This Post

जिला कलक्टर ने ली विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक

शिव वर्मा. जोधपुर 

जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित मारवाड़ इन्टरनेशनल सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में राजस्व प्रकरणों का निस्तारण, लंबित पीएलपीसी प्रकरण, 6 माह से अधिक लंबित प्रकरणों, ई फाइलिंग के तहत कार्यों का निस्तारण, विभिन्न विभागों से संबधित राज्य स्तरीय लंबित प्रकरणों की स्थिति, जल जीवन मिशन के तहत जल कनेक्शन, आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों व हॉस्पिटल में जल एवं विद्युत कनेक्शन, जमाबंदी सेग्रिगेशन, तरमीम कार्य प्रगति एवं मॉडर्न रिकॉर्ड रूम रिपोर्ट, सर्वे एवं रिसर्वे कार्य की प्रगति सहित विभिन्न विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

जिला कलक्टर अग्रवाल ने कहा कि अधीनस्थ न्यायालयों में जो लंबित मामले चल रहे है, उनसे संबंधित अधिकारी मिशन मोड पर लेकर उनका निस्तारण करने के साथ ही विचाराधीन मामलों के निस्तारण के लिए प्रगति लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में नामांतरण के मामले जो वर्षों से लंबित चल रहे हैं, उनकों आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करवाकर प्राथमिकता से निस्तारण करें। साथ ही, भू-रूपांतरण और लंबित आवेदनों का समयबद्धता के साथ निस्तारण करें।

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक संपन्न

इस दौरान जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के कार्यों की समीक्षा की । श्री अग्रवाल ने संबंधित विभागीय अधिकारियों से हर घर जल-जल जीवन मिशन के तहत जिले में संचालित परियोजनाओं की जानकारी लेते हुए पेयजल संबंधी कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत वृहद पेयजल परियोजना, इंप्लीमेंटेशन सपोर्ट एक्टिविटी, पंपिंग स्टेशन कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को पेयजल संबंधी कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति आमजन को करें जागरूक

जिला कलक्टर अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को तेजी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं बचाव के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान चलाकर आमजन एवं विद्यार्थियों को यातायात एवं सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएं।

राज. सम्पर्क पोर्टल

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज. सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों तत्काल निस्तारण सुनिश्चित करें। साथ ही, सभी राजस्व अधिकारी राजस्व प्रकरणों में तहसीलवार लक्ष्य निर्धारित कर प्रकरणों का तय समयसीमा में निस्तारण करें।

अवैध खनन पर हो प्रभावी कार्यवाही

जिला कलक्टर ने कहा कि खनन विभाग के अधिकारियों को निरंतर अभियान चला कर अवैध खनन पर प्रभावी कार्यवाही करनी चाहिए, ताकि अवैध खनन को रोका जा सकें। बैठक में खनन विभाग द्वारा खनन, निर्गमन और भंडारण के विरुद्ध की गई कार्यवाही पर प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया गया। श्री अग्रवाल ने अवैध खनन के विरुद्ध ज़्यादा से ज़्यादा कार्यवाही करने के निर्देश दिये

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. धीरज कुमार सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम श्रीमती दीप्ति शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर द्वितीय श्री रतन लाल योगी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर जोधपुर ग्रामीण श्रीमती सीमा कविया, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर प्रथम श्री प्रहलाद सहाय नागा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर द्वितीय श्रीमती श्वेता कोचर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर तृतीय श्रीमती सुनीता पंकज सहित उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment