Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, May 24, 2024, 7:55 pm

Friday, May 24, 2024, 7:55 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

जोधपुर पोलो-2023 : महाराजा ऑफ जोधपुर गोल्डन जुबली कप (8 गोल) : टूर्नामेंट के पहले मैच में जोधपुर-जयपुर की पोलो हेरिटेज पर जीत

Share This Post

विजेता टीम के एचएच महाराजा जयपुर ने किए पांच गोल, दूसरे मैच में वी पोलो-चान्दना पोलो की इण्डियन नेवी पर आसान जीत

शिव वर्मा. जोधपुर

जोधपुर पोलो एवं इक्यूस्टेरियन इंस्टीट्यूट, जोधपुर के तत्वावधान में महाराजा गजसिंह स्पोर्ट्स फाउण्डेशन पोलो मैदान, एयरफोर्स रोड़, पाबूपुरा में चल रहे 24वें जोधपुर पोलो सीजन 2023 में मंगलवार 26 दिसम्बर से शुरु हुए महाराजा ऑफ जोधपुर गोल्डन जुबली कप (8 गोल) टूर्नामेंट के पहले दिन दो मैच खेले गये। पहला मैच दोपहर 2.30 बजे जोधपुर-जयपुर व पोलो हेरिटेज के बीच खेला गया जिसमें जोधपुर-जयपुर की टीम पांच के मुकाबले सात गोल कर दो गोल के अन्तर से विजयी रही वही दूसरा मैच दोपहर 3.30 बजे खेला गया। मैच की शुरुआत से ही विपक्षी टीम इण्डियन नेवी पर हावी रही वी पोलो-चान्दना टीम ने यह मैच साढ़े तीन के मुकाबले नौ गोल कर साढ़े पांच गोल के अन्तर से जीता।
जोधपुर पोलो एवं इक्यूस्टेरियन इंस्टीट्यूट, जोधपुर के मानद सचिव इन्द्रजीत सिंह नाथावत ने बताया कि पहले मैच में पोलो हेरिटेज टीम की ओर से खेलते हुए टीम के चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी सैय्यद शमषेर अली ने पहले व तीसरे चक्कर में एक-एक व दूसरे चक्कर में दो गोल किए। साथी खिलाड़ी धनन्जयसिंह राठौड़ ने तीसरे चक्कर में एक गोल किया। चौथे चक्कर में यह टीम कोई गोल नहीं कर पायी। मुकाबले में जोधपुर-जयपुर की ओर से खेलते हुए एच.एच. महाराजा जयपुर सवाई पद्मनाभसिंह ने पहले व चौथे चक्कर में एक-एक गोल व तीसरे चक्कर में लगातार तीन गोल कर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिाका निभायी। टीम के हिम्मतसिंह बेदला ने भी तीसरे व चौथे चक्कर में एक-एक गोल किया।
उन्होंने बताया कि दोपहर 3.30 बजे खेले गये दूसरे मैच में आधे गोल की शुरुआती बढ़त के साथ मैदान में खेलने उतरी इण्डियन नेवी की टीम के चार हैण्डीकेप खिलाड़ी जोहान फिलीप एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्होंने टीम के लिए सभी तीन गोल किए। फिलीप ने दूसरे चक्कर में एक व चौथे चक्कर में दो गोल किए। मुकाबले में मैच की शुरुआती से ही वी पोलो टीम ने मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। टीम के तीन हैण्डीकेप के खिलाड़ी गोंजालो यजोन ने पहले, दूसरे व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल, अषोक चान्दना ने पहले व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल व मुकेष सिंह ने दूसरे व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल किया। मैच की कॉमेन्ट्री राजवी शैलेन्द्रसिंह व अंकुर मिश्रा ने संयुक्त रूप से की। मैच के अम्पायर अर्जेन्टीना के निकोलस स्कोर्टीचीनी व दक्षिण अफ्रीका के रोडनी ज्योफरी गुटरिज रहे जबकि रैफरी पहले मैच के जोहान फिलीप व दूसरे मैच के सैय्यद शमषेर अली थे।

टूर्नामेंट में आज भी खेले जाएंगे दो मैच
उन्होंने बताया कि बुधवार 27 दिसम्बर को महाराजा ऑफ जोधपुर गोल्डन जुबली कप टूर्नामेंट के तहत दूसरे दिन दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 61 कैवलरी-रॉयल इनफील्ड व जोधपुर-जयपुर के बीच दोपहर 2.30 बजे व दूसरा मैच दोपहर 3.30 बजे वी पोलो-चान्दना पोलो व इण्डियन नेवी के बीच खेला जायेगा।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment