Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, June 13, 2024, 4:42 pm

Thursday, June 13, 2024, 4:42 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

प्रवचन नहीं प्रयोग : सिंधु महल में हुई स्वस्थ जीवन के लिए कार्यशाला, उमड़े शहरवासी

Share This Post

राखी पुरोहित. जोधपुर

सही आहार, सही व्यायाम और सम्यक जीवन संबधी सूत्र के लिए सन टू  ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से जोधपुर के रेलवे स्टेडियम में 2 से 7 जून 2024 को होने वाले शिविर से संबंधित जानकारी सिंधी समाज को दी दी गई। इसके लिए सिंधी वेलफेयर और मेडिकल सोसायटी तथा सिंधी कल्चरल सोसायटी जोधपुर के सानिध्य में एक कार्यशाला, डेमो सेशन का आयोजन सिंधु महल, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में किया गया।

सिंधु महल के अध्यक्ष कन्हैयालाल टैवानी ने बताया कि गुजरात की वैष्णवी ने विभिन्न प्रयोगों के माध्यम से बताया कि स्वस्थ और सुंदर जीवन कैसे जिया जाए ? आलस्य को कैसे त्यागें, बिना मेडिसिन के कैसे बीमारियों से निजात पाए, घुटने के दर्द से कैसे निजात पाएं, कैसे ब्रेन को शार्प करे, वजन कैसे नियंत्रित करे और आहार मे क्या परिवर्तन लाये जिससे की अम्लता मे कमी आए। इस दौरान एक सिंधी गीत पर भी सभी साधकों ने शानदार नृत्य प्रस्तुत किया और आनंद से भरपूर हो गया पूरा माहौल.

सिंधी कल्चरल सोसायटी, जोधपुर के हरीश देवनानी ने बताया कि इस आनंदपूर्वक स्वस्थ जीवन कैसे जिए, सही व्यायाम और सही आहार क्या होगा इस पर विभिन्न प्रयोगों के माध्यम से जानकारी दी जाएगी जो की अपने आप में अद्भुत है। इसलिए अधिक से अधिक लोग खास कर सिंधी समाज के लोग शिविर में सक्रियता से हिस्सा  लें और अपने जीवन को आनंदमय बनाने हेतु सक्रिय पहल करे।
योग गुरु राकेश गर्ग ने बताया कि रेलवे स्टेडियम में सुन  टू  ह्यूमन फाउंडेशन के प्रमुख पूजनीय परम आलय जी द्वारा 6 दिवसीय शिविर में बताया जाएगा कि न केवल जीवन को सुंदर बनाएं, बल्कि मन और चेतना पर भी कार्य कर सकते है। यहां पर प्रवचन नहीं बल्कि प्रयोग किए जाएंगे। शिविर में सवेरे सभी को  स्वास्थ्य के लिए 20 से 25  आईटम वाला अद्भुत उर्जावान क्षारीय लाभदायक नाश्ता भी उपलब्ध करवाया जाएगा, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए अत्यंत लाभदायक होगा। इस मौके पर सिंधी समाज के गोविंद करमचंदनी, विर्मल हेमनानी, अशोक कृपलानी ,सुशील मंगलानी ,प्रकाश खेमानी, अशोक मूलचंदानी, राजकुमार आशुदानी, अनु भाई ,एस दी पमनानी ,अनुप पमनानी, भगवान शिवलानी, गिरधारी पारदासानी, राजेंद्र खिलरानी, ललिता विरवानी, वासुदेव, रश्मि देवनानी, कशिश इसरानी  वीर इसरानी ,कलावंती देवनानी हीरालाल प्रजापत,   रामेश्वर सोनी, मदन राज सुथार ,लक्ष्मण प्रजापत, नर्सिंग भगत,सीमा खिलरानी, सुधा गर्ग, गोविंद राम सबनानी , श्याम सिंह चारण सहित अनेक साधकों ने आनंद की अनुभूति करते हुए कैंप के लिए पंजीकरण करवाया तथा एंट्री कार्ड प्राप्त किया।

 

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment