Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, October 18, 2024, 11:52 pm

Friday, October 18, 2024, 11:52 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

जोधपुर की 10 जोड़ी ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में रविवार से होगा बदलाव

Share This Post

-7 जोड़ी ट्रेनों का संचालन जोधपुर की जगह भगत की कोठी से
-3 जोड़ी साप्ताहिक ट्रेनों का संचालन अब भगत की कोठी की बजाय होगा जोधपुर स्टेशन से
-जोधपुर रेलवे स्टेशन पर मेगा अपग्रेडेशन के कारण ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में अस्थाई बदलाव

राइजिंग भास्कर डॉट कॉम. जोधपुर 

जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पुनर्विकास कार्य व अन्य परियोजनाओं के प्रगति पर होने के कारण दस जोड़ी ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में रविवार से अस्थाई बदलाव किया जा रहा है।

नई व्यवस्था के तहत जहां 7 जोड़ी ट्रेनें जोधपुर रेलवे स्टेशन की जगह उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से चलने लगेंगी वहीं भगत की कोठी से चलने वाली 3 साप्ताहिक ट्रेनों को जोधपुर रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जोधपुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे मेगा अपग्रेडेशन व यात्री सुविधा से जुड़े अन्य कार्यों के चलते यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 5 जोड़ी डेली और 5 जोड़ी वीकली ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में 20 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से अस्थाई परिवर्तन किया जा रहा है। जिसके तहत लूनी की ओर जाने वाली 7 जोड़ी ट्रेनों को जोधपुर की जगह भगत की कोठी एवं मेड़ता रोड की ओर जाने वाली 3 जोड़ी साप्ताहिक ट्रेनों को भगत की कोठी की जगह जोधपुर रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा।

प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनें जो 20 अक्टूबर से जोधपुर की जगह भगत की कोठी से होगी संचालित

-ट्रेन 04841 जोधपुर-भीलड़ी जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन सुबह 6.40 बजे रवाना होगी तथा वापसी में भगत की कोठी तक ही संचालित होगी।

ट्रेन 14895 जोधपुर-बाड़मेर जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन सुबह 4.40 बजे रवाना होगी तथा वापसी में भगत की कोठी तक ही संचालित होगी।

-ट्रेन 14893 जोधपुर-पालनपुर जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन शाम 7.10 बजे रवाना होगी तथा वापसी में भगत की कोठी तक ही संचालित होगी।

-ट्रेन 04826 जोधपुर-जैसलमेर जोधपुर की जगह प्रतिदिन भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से दोपहर 1.30 बजे रवाना होगी तथा वापसी में जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तक संचालित होगी।

-ट्रेन 04839 जोधपुर-बाड़मेर जोधपुर रेलवे स्टेशन की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन शाम 4.30 बजे रवाना होगी तथा वापसी में भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तक ही संचालित होगी।

दो जोड़ी साप्ताहिक ट्रेनें जो जोधपुर की जगह भगत की कोठी से होगी संचालित

-ट्रेन 19056 जोधपुर-वलसाड एक्सप्रेस साप्ताहिक 23 अक्टूबर से जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से शाम 7.35 बजे रवाना होगी तथा वापसी में ट्रेन 19055 जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तक ही संचालित होगी।

-ट्रेन 16533 जोधपुर-बेंगलुरु सिटी साप्ताहिक एक्सप्रेस 23 अक्टूबर से जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से सुबह 6.20 बजे रवाना होगी तथा वापसी में ट्रेन 16534 जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तक ही संचालित होगी।

3 ट्रेनें जो भगत की कोठी के स्थान पर जोधपुर से चलेगी

ट्रेन 20481 भगत की कोठी-तिरुचिरापल्ली साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस 23 अक्टूबर से भगत की कोठी की जगह जोधपुर रेलवे स्टेशन से शाम 4.50 बजे रवाना होगी तथा वापसी में जोधपुर रेलवे स्टेशन तक ही संचालित होगी।

ट्रेन-15623 भगत की कोठी -कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस 22 अक्टूबर से भगत की कोठी की जगह जोधपुर रेलवे स्टेशन से शाम 4.50 बजे प्रस्थान करेगी तथा वापसी में जोधपुर रेलवे स्टेशन तक ही संचालित की जाएगी।

-ट्रेन 22673 भगत की कोठी-मन्नारगुड़ी साप्ताहिक एक्सप्रेस 24 अक्टूबर से भगत की कोठी रेलवे स्टेशन की जगह जोधपुर रेलवे स्टेशन से शाम 4.30 बजे प्रस्थान करेगी तथा वापसी में जोधपुर रेलवे स्टेशन तक ही संचालित की जाएगी।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment