Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, October 6, 2024, 9:53 pm

Sunday, October 6, 2024, 9:53 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

आपके सपने जल्द ही सच होंगे….जोधपुर में श्रेयस पब्लिकेशन की मधुबन में शानदार शुरुआत

Share This Post

राइजिंग भास्कर डॉट कॉम. जोधपुर

जोधपुर में श्रेयस पब्लिकेशन की मधुबन हाउसिंग बोर्ड में शुरुआत की गई है। अगर आप कवि, लेखक, साहित्यकार हैं और आपके पास बड़ी राशि पुस्तकें प्रकाशित करवाने के लिए नहीं है तो अब निराश होने की जरूरत नहीं है। श्रेयस पब्लिकेशन आपके लिए खूब सारे विकल्प लेकर आया है। आप केवल 3000 रुपए हर महीने जमा करवाकर साल के अंत में 100 पेज की 100 प्रतियां प्रकाशित करवा सकते हैं। यानी साल के अंत में जब आपके 36 हजार रुपए श्रेयस पब्लिकेशन में जमा हो जाएंगे तब आप 100 पेज की आपकी पुस्तक श्रेयस पब्लिकेशन से प्रकाशित करवा सकते हैं। इसमें आपको अच्छा कवर पेज, कम से कम अशुद्धियां, अशुद्धियां दूर करने के लिए विशेषज्ञ की सुविधा, आवश्यक मार्गदर्शन और लेखकीय हितों और उनकी गरिमा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। श्रेयस पब्लिकेशन अन्य पब्लिकेशन हाउस की तरह लेखकों को लूटने और उनके साथ धोखाधड़ी में विश्वास नहीं रखता।

इसके अलावा 30 कवि व लेखक मिलकर 2000 रुपए प्रति कवि या लेखक राशि जमा करवाकर अपनी बुक पब्लिश करवा सकते हैं। पुस्तक 120 पेज की होगी और प्रत्येक कवि-लेखक को 5 प्रतियां दी जाएगी। साथ ही दिया जाएगा प्रशंसा पत्र। इसके साथ ही जल्द ही श्रेयस पब्लिकेशन का बैंक खाता खुलवाया जाएगा जिसमें कोई भी लेखक, कवि, साहित्यकार, आम आदमी, युवा, बुद्धिजीवी, प्रोफेसर, शिक्षक, वैज्ञानिक, बिजनेसमैन और उद्योपति उस खाते में अपनी स्वेच्छा से सहयोग राशि जमा करवा सकता है। इस संबंध में दस लोगों की एक कमेटी बनाई जाएगी जो ऐसे कवि-लेखक जो बीमारी और असाध्य रोग से पीड़ित हैं और अपना इलाज नहीं करवा पा रहे हैं उनके इलाज के लिए सहायता राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही इस जमा राशि से गुमनाम कवियों की रचनाओं का किताब के रूप में प्रकाशन किया जाएगा। यह बड़ा प्रोजेक्ट है जिसमें जोधपुर शहर के साहित्यकारों को भी शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जोधपुर शहर की निजी और सरकारी स्कूलों को मिलाकर सभी को मिलाकर एक अनूठी स्कीम शुरू की जा रही है। अगर स्कूल प्रशासन श्रेयस पब्लिकेशन में महीने में 5000 रुपए जमा करवाता है और साल भर में 60 हजार रुपए जमा करवाता है तो साल के अंत में बच्चों की क्रिएटिविटी को बढ़ावा देने और उनकी सृजन क्षमता को निखारने के लिए स्कूल की अपनी वार्षिक पत्रिका का प्रकाशन किया जाएगा। यह पत्रिका बच्चों के लिए अनूपम भेंट होगी। यह महत्वपूर्ण स्कीम है और खासकर अपने आपको बड़ी स्कूलें कहने वालों के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इसके अलावा जो शहर के छोटे-बड़े स्टार्टप हैं और हैंडीक्राफ्ट, स्टील और अन्य सभी प्रकार के जोधपुर के बड़े बिजनेसमैन है उनकी सफलता की यात्रा पर पुस्तक लिखने के लिए लेखकीय सुविधा भी श्रेयस पब्लिकेशन उपलब्ध करवाएगा। यानी आप सफल बिजनेसमैन है और आप अपने जीवन के रहते अपनी उपलब्धियों को पुस्तक के रूप में देखना चाहते हैं तो श्रेयस पब्लिकेशन अपने होनहार और काबिल लेखकों को आपके पास भेजेगा और आपकी जिंदगी पर पुस्तक प्रकाशित करेगा। आपके जीवन को उपन्यास रूप में भी देखना चाहें तो यह सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। गौरतलब है कि छपे हुए शब्दों का आज भी महत्व है। आप जीवन में कितनी ही दौलत कमा लें और कितने ही शिखर पर पहुंच जाएं मगर जब तक दुनिया के सामने सच्चाई नहीं आए तब तक उसका कोई मतलब नहीं रह जाता। इसलिए देर मत कीजिए अपनी जीवनी लिखाने के लिए हमसे संपर्क करें। अगर आपकी जिंदगी ऐसी है जो लोगों के लिए प्रेरक हो सकती है तो देर किस बात कि हमें कॉल कीजिए 9340931517 पर या संपर्क कीजिए diliprakhai@gmail.com पर।

Rising Bhaskar
Author: Rising Bhaskar


Share This Post

Leave a Comment